Site icon Yojana Gyan

ऑनलाइन रोजगार मेला, 260 पदों पर होगी भर्ती

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय 25 जून को ऑनलाइन रोजगार मेला का आयोजन कर रहा है। इसमें चार कम्पनियाँ अपने लिए प्रशिक्षित और कुशल युवाओं का चयन करेंगी।

रोजगार मेला

चार प्रमुख कम्पनियां ले रही हैं ऑनलाइन रोजगार मेला में हिस्सा

लखनऊ। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, लालबाग, लखनऊ 25 जून को ऑनलाइन रोजगार मेला का आयोजन कर रहा है। इसमें चार कम्पनियाँ अपने 260 पदों के लिए प्रशिक्षित और कुशल युवाओं का चयन करेंगी। कम्पनियां भी इस रोजगार मेला में ऑनलाइन ही हिस्सा लेंगी।

रोजगार मेला का पूर्ण विवरण विभागीय पोर्टल पर उपलब्ध हैं। सेवायोजन कार्यालय की ओर से सलाह दी गयी है कि इच्छुक अभ्यर्थी अपना पंजीयन/आवेदन विभागीय पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर करें।

इस ऑनलाइन रोजगार मेला में नियोजक द्वारा घर बैठे केवल मोबाइल पर ही अभ्यर्थियों से सीधे साक्षात्कार किया जायेगा। साक्षात्कार निर्धारित तिथि 25 जून को प्रातः 10:30 बजे से किया जायेगा। ऑनलाइन रोजगार मेला में प्रतिभाग करने हेतु अभ्यर्थियों को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लखनऊ आने की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ेंः
बाल श्रमिक विद्या योजना : 2000 बाल मजदूरों को CM योगी की सौगात

सहायक निदेशक (सेवा.) श्रीमती सुधा पाण्डेय ने बताया कि रोजगार मेला में चार कम्पनियां- पुखराज हेल्थ केयर प्रा.लि., जी4एस सिक्योर सॉल्यूशन इण्डिया प्रा.लि., यूरेका फोर्ब्स और रिलांयस निप्पोन लाइफ इंश्योरेन्स हिस्सेदारी करेंगी और अपने लिए मानव संसाधन का चयन करेंगी।

रोजगार मेला में ये कम्पनियां करेंगी चयन

पुखराज हेल्थ केयर प्रा.लि.

पुखराज हेल्थ केयर प्रा.लि. मैनेजर मार्केटिंग के 70 पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन करेगी। महिला/पुरुष सभी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए शैक्षिक योग्यता एसएससी/हाईस्कूल, आयुसीमा-18 से 25 वर्ष के मध्य तय की गयी है। वेतन 8000 प्रतिमाह होगा और कार्यस्थल लखनऊ रहेगा।

जी4एस सिक्योर सॉल्यूशन इण्डिया प्रा.लि.

इसी तरह जी4एस सिक्योर सॉल्यूशन इण्डिया प्रा.लि. सिक्योरिटी गार्ड के पद-150 पदों के लिए भर्ती करेगी। इस पद के लिए सिर्फ पुरुष अभ्यर्थी ही पात्र होंगे। इसके लिए शैक्षिक योग्यता एसएससी/हाईस्कूल, आयुसीमा18 से 35 वर्ष के मध्य तय की गयी है। वेतन प्रतिमाह 10500 रुपये होगा, जबकि कार्यस्थल नोएडा गाजियाबाद होगा।

यह भी पढ़ें : 
प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना बदल सकती है किस्मत

यूरेका फोर्ब्स

यूरेका फोर्ब्स प्रो. सेल्स ट्रेनी के 10 पदों के ल‌िए योग्य उम्मीदवार तलाशेगी। कंपनी ने सिर्फ पुरुष अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। शैक्षिक योग्यता इण्टरमीडिएट और आयु 20 से 28 वर्ष के मध्य तय की गयी है। 8000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा, जबकि कार्यक्षेत्र समस्त उत्तर प्रदेश रहेगा।

रिलायंस निप्पोन लाइफ इंश्योरेन्स

एक अन्य प्रमुख कम्पनी रिलायंस निप्पोन लाइफ इंश्योरेन्स ने लाइफ प्लानिंग आफिसर के 30 पदों के लिए सिर्फ महिला अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। इसके लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक तय की गयी है। आयुसीमा 30 से 50 वर्ष, वेतन 15000 रुपये प्रतिमाह होगा। कार्यस्थल लखनऊ रहेगा।

यह भी पढ़ें : 
श्रम योगी मानधन योजना – छोटे योगदान पर हजारों की पेंशन

Exit mobile version